Friday 14 February 2014

29 हजार पदों की काउंसलिंग स्थगित,सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शुरू होगी प्रक्रिया



गणित और विज्ञान के 29 हजार पदों की भर्ती की काउंसलिंग पर रोक लगा दी गई है। 72825पदों पर भर्ती पर 14फरवरी को सुनवाई होने के बाद आगे की प्रक्रिया निर्धारित की जाएगी। सुनवाई के चलते 12फरवरी को होने वाली जिलेवार काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया है।
 इससे पूर्व बीटीसी के दस हजार पदों की भर्ती के लिए 29 जनवरी को होने वाली काउंसलिंग को भी स्थगित कर दिया गया था। बीटीसी के दस हजार और गणित और विज्ञान के 29334सहायक अध्यापक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 2013में ही ले लिए गए थे। 
मगर 72825पदों पर भर्ती का मामला कोर्ट में चलने की वजह से काउंसलिंग शुरूनहीं की जा रही थी। शिक्षा निदेशालय पर आवेदकों द्वारा हर रोज हो रहे प्रदर्शन के बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने दस हजार की काउंसलिंग 29जनवरी और 29हजार पदों की काउंसलिंग 12फरवरी को सशर्त कराने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दिए गए थे। 
निर्देश में यह स्पष्ट कि गया था कि सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर ही काउंसलिंग निर्भर करेगी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 29 जनवरी तक न होने की वजह से पहले यह काउंसलिंग रोक दी गई और अब सुनवाई की तारीख 14फरवरी निर्धारित होने की वजह से काउंसलिंग रोक दी गई है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद ही सब कुछ निर्भर करेगा।
news source:dainik jagran

0 comments:

Post a Comment

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...